breaking news New

मोहर्रम के बाद कंश मेले को बनाया चुनाव लडऩे वालों ने प्रचार का प्लेटफार्म

After Muharram, Kansh Mela made election-contesters a platform for campaigning अध्यक्ष पद के दावेदारों के पोस्टर और होर्डिंग से प

मौदहा हमीरपुर।आगामी निकाय चुनावों को देखते हुए अध्यक्ष पद के सम्भावित उम्मीदवारों ने मोहर्रम के बाद कंश मेले को अपने प्रचार का सर्वश्रेष्ठ प्लेटफार्म बना दिया है जिसके चलते पूरे कस्बे में भावी अध्यक्ष पद के दावेदारों ने अपने पोस्टर और होर्डिंग लगा दिए हैं जिससे पूरा कस्बा पटा हुआ है।

      हालांकि अभी निकाय चुनावों की घोषणा नहीं हुई है लेकिन फिर निकाय चुनावों का काउंटडाउन जरूर शुरू हो गया है और आने वाले कुछ समय में चुनावों की घोषणा भी हो सकती है जिसके चलते अध्यक्ष पद के सम्भावित दावेदारों ने अपना प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है।जिसकी शुरुआत इस्लामी नये साल पर होने वाले मोहर्रम से हो चुकी है, मोहर्रम को लेकर सम्भावित अध्यक्षों ने कस्बे में अपने होर्डिंग लगवा कर अपने इरादे साफ कर दिए थे।उसके बाद आजादी के अमृत महोत्सव के साथ मनाए जाने वाले स्वतंत्रता सप्ताह के मौके पर सम्भावित अध्यक्षों ने कस्बे में तिरंगा यात्राएं निकाल कर अपने अपने पक्ष में जनमत दिखाते हुए अपने इरादे साफ कर दिए थे।हालांकि यह अलग बात है कि सभी के द्वारा आयोजित तिरंगा यात्राओं में अधिकांश वही लोग देखे गए थे जिससे यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि ऊंट किस करवट बैठने वाला है।

      हाल के दिनों में सम्पन्न हुआ बुण्देलखण्ड का सबसे बड़ा सामाजिक और सांस्कृतिक आयोजन कंश वध मेले में जिस तरह से अध्यक्ष पद के दावेदारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए कस्बे को होर्डिंग और बैनर से पाट दिया उससे उनके इरादे तो साफ जाहिर होते हैं लेकिन अभी आरक्षण प्रक्रिया तय नहीं होने के साथ ही सभी दलों में अध्यक्ष पद के दावेदारों की लम्बी लिस्ट होने के कारण अधिकांश दावेदारों को निराशा हाथ लगने का अनुमान है जबकि कुछ नेताओं द्वारा दलबदल कर अध्यक्ष पद का टिकट हासिल करने की कोशिश करते देखे जाएंगे इतना ही नहीं कुछ नेताओं द्वारा किसी राजनीतिक दल में दाल नहीं गलने के कारण निर्दलीय उम्मीदवार के रूप मे अगर चुनावी ताल ठोकते नजर आ जाएं तो अचम्भा नहीं होगा।फिलहाल राजनीतिक ऊंट किस करवट बैठेगा यह तो आरक्षण प्रक्रिया स्पष्ट होने के बाद ही स्पष्ट हो सकता है लेकिन चुनाव लडने के इच्छुक किसी तरह से जनमत को अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रहे हैं।

Jane Smith18 Posts

Suspendisse mauris. Fusce accumsan mollis eros. Pellentesque a diam sit amet mi ullamcorper vehicula. Integer adipiscing risus a sem. Nullam quis massa sit amet nibh viverra malesuada.

Leave a Comment

अपना प्रदेश चुनें