breaking news New

अब लखनऊ विवि में अवकाश के लिए भी तैयार हो रहा पोर्टल

Now the portal is also being prepared for the holidays in Lucknow University

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय लीव मैनेजमेंट पोर्टल तैयार कर रहा है। इसे छुट्टी-संबंधी प्रक्रियाओं को केंद्रीकृत और सरल बनाने के उद्देश्य से ये डिज़ाइन किया जा रहा है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय की पूरी गतिविधि इस पोर्टल पर दर्ज होगी। विवि प्रशासन का मानना है कि इससे पारदर्शिता के साथ ही क्रांतिकारी बदलाव आएंगे।

प्रशासनिक उत्कृष्टता के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की अपनी प्रतिबद्धता के साथ विश्वविद्यालय ने पहले अपने लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम, स्लेट को सफलतापूर्वक बनाया। इसके लिए विश्वविद्यालय ने कॉपीराइट और ट्रेडमार्क दोनों प्राप्त किए।

नया लीव मैनेजमेंट पोर्टल विश्वविद्यालय की डिजिटल परिवर्तन यात्रा में एक और महत्वपूर्ण कदम है। पोर्टल का एक मुख्य आकर्षण एक ही डैशबोर्ड पर कर्मचारी के अवकाश को ट्रैक करने की क्षमता है। इससे शेष अवकाश और लंबित आवेदनों का अवलोकन किया जा सकता है। यह सुव्यवस्थित पोर्टल समय पर निर्णय लेने की सुविधा प्रदान करता है।

इसके अलावा, पोर्टल विश्वविद्यालय की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप एक अवकाश सूची बनाने में सक्षम होगा। ईजी एक्सेस लीव मैनेजमेंट पोर्टल का एक मुख्य पहलू है। कर्मचारी अपने उपयोगकर्ता पैनल के माध्यम से कहीं से भी पोर्टल तक आसानी से पहुंच सकते हैं। इससे अवकाश के आवेदन जमा करने और अवकाश से संबंधित जानकारी की समीक्षा करने में सुविधा और लचीलापन मिलता है।

पारदर्शिता पर ध्यान देने के साथ, पोर्टल प्रशासनिक अधिकारियों को अवकाश अनुरोधों की जांच करने, नीतियों का अनुपालन सुनिश्चित करने और असुविधाओं को कम करने के लिए तैयार किया जा रहा है। यह सुविधा विश्वविद्यालय समुदाय के भीतर विश्वास और जवाबदेही को बढ़ावा देते हुए एक निष्पक्ष और कुशल मूल्यांकन प्रक्रिया को प्रोत्साहित करती है। प्रशासनिक अधिकारियों को जांच प्रक्रिया के आधार पर अवकाश के आवेदनों को स्वीकार या अस्वीकार करने और किए गए निर्णयों के बारे में कर्मचारियों को तुरंत सूचित करने का अधिकार दिया गया है।

पोर्टल की रिपोर्टिंग क्षमताएं बहुमुखी हैं, जो विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार रिपोर्ट तैयार करने के लिए विभिन्न तरीकों की पेशकश करती हैं। मोबाइल पर बढ़ती निर्भरता को देखते हुए, विश्वविद्यालय ने एक समर्पित मोबाइल ऐप के माध्यम से अवकाश के लिए आवेदन करने का विकल्प भी शामिल कर रहा है। यह मोबाइल-अनुकूल दृष्टिकोण कर्मचारियों को चलते-फिरते अवकाश के आवेदन जमा करने की अनुमति देता है, जिससे प्रक्रिया को और अधिक सुव्यवस्थित करने और पहुंच में वृद्धि होगी।

कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने कहा कि हम डिजिटल समाधान अपनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो विश्वविद्यालय की सभीं प्रक्रियाओं में दक्षता और पारदर्शिता बढ़ाते हैं। लीव मैनेजमेंट पोर्टल की शुरूआत हमारे डिजिटलीकरण की यात्रा में एक और मील का पत्थर है। हमारे समर्पित शिक्षण और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के लिए निर्बाध अवकाश प्रबंधन की सुविधा मिलेगी। हमारा मानना है कि इससे उत्पादकता में सुधार होगा, संचार में वृद्धि होगी और हमारे विश्वविद्यालय के प्रशासनिक ढांचे को और मजबूती मिलेगी।


Jane Smith18 Posts

Suspendisse mauris. Fusce accumsan mollis eros. Pellentesque a diam sit amet mi ullamcorper vehicula. Integer adipiscing risus a sem. Nullam quis massa sit amet nibh viverra malesuada.

Leave a Comment

अपना प्रदेश चुनें