breaking news New

इंदौर बावड़ी हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत

So far 35 people have died in the Indore stepwell accident

इंदौर। शहर के श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर के बावड़ी हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 20 से ज्यादा लोगों को बावड़ी से निकालकर विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। बताया जा रहा है कि अभी एक व्यक्ति और लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है।

गुरुवार को यहां रामनवमी पर पूजा की जा रही थी। सुबह 11ः30 बजे हवन शुरू हुआ था। मंदिर परिसर के अंदर बावड़ी की गर्डर फर्शी से बनी छत पर 60 से ज्यादा लोग बैठे थे। तभी स्लैब भर-भराकर गिर गया और सभी लोग गहरी बावड़ी में जा गिरे। यह मंदिर करीब 60 साल पुराना है। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। गुरुवार देररात बावड़ी से कुल 30 लोगों को निकाला गया था, जिनमें 14 लोगों की मौत हो चुकी थी। इसके बाद बावड़ी का पानी खाली कराने के बाद पूरी रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा। देररात 12 से 1ः30 बजे के बीच 16 शव और निकाले गए। इसके बाद सुबह कुछ लोगों के शव बरामद हुए। फिलहाल रेस्क्यू जारी है। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और सेना के जवानों ने भी मोर्चा संभाल रखा है। प्रशासन की भी कई टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल हैं।

इंदौर के संभागीय कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा ने बताया कि इस हादसे में अब तक 35 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है। राहत कार्य अब भी जारी है। अब तक 18 लोगों को बचाया जा चुका है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और घायलों को 50 हजार रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी।

Jane Smith18 Posts

Suspendisse mauris. Fusce accumsan mollis eros. Pellentesque a diam sit amet mi ullamcorper vehicula. Integer adipiscing risus a sem. Nullam quis massa sit amet nibh viverra malesuada.

Leave a Comment

अपना प्रदेश चुनें